Breaking News

Agar Apke-Ghar Main Bhi Hai 50 Paise Ka Sikka To Aap Bhi Ban Sakte Hai Lakhpati

Agar Apke-Ghar Main Bhi Hai 50 Paise Ka Sikka To Aap Bhi Ban Sakte Hai Lakhpati

Agar Apke-Ghar Main Bhi Hai 50 Paise Ka Sikka To Aap Bhi Ban Sakte Hai Lakhpati: भारत में काफी लंबे समय से अलग-अलग तरह के Coins & Notes का इस्तेमाल होता रहता है. समय-समय पर sikke aur note का आकार और डिजाइन बदल जाता है. सबसे ताजा नोटबंदी (Demonetisation) का मामला लोगों के सामने 2016 में आया था जब अचानक 500 और 1000 के नोट बंद कर दिए गए थे. इससे पहले भी कई नोट और सिक्के चलन से बाहर हो चुके हैं. इसमें चवन्नी और अठन्नी भी शामिल हैं.

चवन्नी का चलन 2011 में खत्म हो गया था. इसके बाद आने वाले सालों में लोग अठन्नी यानी 50 पैसे का सिक्का लेना बंद कर चुके थे. सरकार द्वारा इनका इस्तेमाल बंद होने से पहले ही लोग इसका इस्तेमाल करना बंद कर चुके थे. लोगों का कहना था कि महंगाई के दौर में 50 पैसे का सिक्का बेकार था. इसके बाद धीरे-धीरे ये चलन से बाहर हो गया. लेकिन अब ये बेकार सिक्का ही आपको लखपति बना सकता है.

1 lakh Mein Ho Rahi Hai Bikri सेकंड हैंड चीजों के सेल के लिए मशहूर साइट olx पर 50 पैसे का स्टील का सिक्का एक लाख में बिक रहा है. चमकते हुए इस सिक्के में एक ख़ास बात है. ये सिक्का साल 2011 में बना हुआ है. ये उसी साल का सिक्का है जब चवन्नी पर रोक लगा दी गई थी. इस कॉइन को ऑनलाइन एक लाख में बेचा जा रहा है. ऐसे में अगर आपके पास भी इस तरह का 50 पैसे का सिक्का है तो इसे बेचकर आप भी झट से लखपति बन सकते हैं.

How to sell online: 

Kaise Bech Sakte Hai Online? 
अगर आपके पास भी 50 पैसे का ऐसा कोई कॉइन है तो आप घर बैठे ही इसे बेच सकते हैं. olx जैसी साइट आपको बतौर सेलर ज्वाइन करने का ऑप्शन देती है. आपको इस पर सेलर के तौर पर रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आप इस पर अपने पास मौजूद कॉइन की तस्वीर अपलोड कीजिये और इसे सेल पर लगा दीजिये. दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जो पुराने सिक्कों को कलेक्ट करने के शौक़ीन हैं. अगर किसी की नजर आपके ऐड पर गई और वो इसे खरीदने में इंट्रेस्टेड रहा, तो वो आपसे कांटेक्ट करेगा. ऑनलाइन पेमेंट के बाद आप सिक्का उसे कूरियर कर दीजिये. है ना बेकार पड़े सिक्कों से लखपति बनने का सॉलिड तरीका?

Tags: आपको झट से लखपति बना देगा 50 पैसे का ये सिक्का, झाड़-पोंछ कर देख लें घर का कोना-कोना
earn-1-lakh-rupees-from-old-50-paisa-coin-know-the-process-sankri

you-can-earn-lots-of-money-from-old-50-paisa-coin-know-the-process
एक झटके में आपको लखपति बना देगा बेकार पड़ा 50 पैसे का सिक्का, जानिए कैसे coin collection, sell on OLX ,50 Paisa ,Coin, Old coins


What can I do with 50 paise coins?
purane sikko ki price, purane sikko ki photo, purane sikko ki kimat
purana sikka bechna hai, 1 rupay ka purana sikka ,purane sikke lene wale ka number, purane jamane ke sikke

12 comments:

  1. डीजे किंग शंकर लाल राणा

    ReplyDelete
    Replies
    1. किंग ऑफ शंकर लाल राणा2 June 2022 at 07:36

      किंग ऑफ शंकर लाल

      Delete
  2. कलिका म्यूजिक गुमानपुरा

    ReplyDelete
  3. सोनू बंजारा

    ReplyDelete