Breaking News

अपने Mobile को ऐसे बनाएं तराजू और तौलें कुछ भी









अपने मोबाइल को ऐसे बनाएं तराजू और तौलें कुछ भी






आपका स्मार्टफोन कॉल,टेक्स्ट और वीडियो कॉल के अलावा भी 5 मैजिक कर सकता है जो हम आपको बता रहे हैं.





स्मार्टफोन हमारी जिंदगी का सबसे अभिन्न हिस्सा बन चुका है. इस भागदौड़ भरी जिंदगी में स्मार्टफोन के बिना यूजर्स खुद को अधूरा-सा महसूस करते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि आपका स्मार्टफोन कॉल,मैसेज और वीडियो कॉल के अलावा भी बहुत सी ऐसी चीज़ें कर सकता है जो आपने शायद ही सुने हों. टेक्नोलॉजी के विस्तार के साथ ही मोबाइल फोन में भी रोज नए-नए एप्लीकेशन अपडेट हो रहे हैं और कई तो इतने एडवांस है कि इनके फीचर्स यूजर्स को एकदम से दंग कर देते हैं. यहां हम आपको स्मार्टफोन के ऐसे ही फीचर्स बता रहे हैं जो आपने पहले कभी देखे होंगे. अगली स्लाइड में पढ़िए कौन-से हैं ये फीचर्स और कैसे आप अपने मोबाइल को तराजू बना सकते हैं.









क्लॉनिंग एप्लीकेशन: ऐप क्लोनर के जरिए आप अपने मोबाइल पर किसी भी ऐप्लीकेशन का डुप्लीकेट बना सकते हैं. वो लोग जो अक्सर सोशल मीडिया साइट्स पर अलग-अलग अकाउंट्स के जरिए एक्सेस करते हैं उनके लिए ये ऐप बेहद महत्वपूर्ण है.









अपने स्मार्टफोन को यूटिलाइज कर डिजिटल स्कैल बनाना: आप अपने स्मार्टफोन को डिजिटल स्कैल भी बना सकते हैं. यानी आप अपने फोन से छोटी-मोटी वस्तुओं को तोल सकते हैं. यह एकदम तराजू की तरह काम करेगा. आप चाहें तो किसी फल का वज़न भी तौल सकते हैं.









बहुत से स्मार्टफोन में NFC मॉडल फीचर होता है. ऐसे में आप अपने क्रेडिट कार्ड को रेलिवेंट सिस्टम में अकाउंट से लिंक करा सकते हैं. इससे आपक क्रेडिट कार्ड की जगह जब जरूरत पड़े अपने फोन से भी पेमेंट कर सकते हैं.









ऑफलाइन मैप्स: आप अपने मोबाइल में ऑनलाइन मैप्स डाउनलोड करके डेटा डिसेबल कर दें. आपकी लोकेशन ऑफलाइन मैप में तब भी दिखेगी.









स्कैनर बन सकता है आपका फोन: आप अपने स्मार्टफोन के कैमरे से किसी भी डॉक्यूमेंट्स को स्कैन कर सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ एक ऐप डाउनलोड करना होगा.

No comments