Breaking News

Mobile Number Ka Name Location Address Ka Pata kaise Kare

location


किसी भी मोबाइल नंबर का डिटेल्स कैसे पता करे | Kisi bhi mobile Number ka details jane

किसी भी mobile number का name location कैसे पता करे – कभी कभी हमारे पास unknown कॉल आ जाते है जिनकी बजह से हमारे जरुरी कॉल भी miss हो जाते है कुछ लोग तो जानबूझकर missed call देकर परेशान करते है। यह समस्या ज्यादातर फीमेल के साथ होती है। शायद आपने कभी कंपनी से किसी मोबाइल number details बताने को कहा होगा लेकिन कंपनी ने नहीं बताया होगा क्योंकि कुछ नियम और कानून कि बजह से कंपनी किसी भी मोबाइल number के मालिक के बारे में नहीं बताती हालाकि पुलिस और सरकार को कंपनी मोबाइल number कि सारी detail दे देती है। आपको कोई missed कॉल देकर परेशान करता है। या फिर आप किसी mobile number कि details पता करना चाहते है तो हम आपको वो सभी तरीके बतायंगे जिनसे आप मोबाइल नंबर का location और address पता कर सकते है।

Mobile Number Trace करने के तरीके

internet में मोबाइल number trace करने के बैसे तो बहुत से तरीके लेकिन हम आपको ऐसे तरीके बता रहे जिन्हें ज्यादा use किया जाता है।
1. True caller

App – ज्यादातर लोग Truecaller का यूज़ किसी का number track करने या number कि detail पता करने में करते है। Truecaller से मोबाइल number कि detail कैसे पता करे –
सबसे पहले google playstore में Treucaller लिखकर search करे। इसके बाद उसे इंस्टाल करके ओपन कर ले।
अब आपको जिस भी number का location पता करना है उसे search बॉक्स में लिखकर search करे।
Search करने के बाद आपके पास उस number कि details आ जाएगी

Website आप number कि detail truecaller कि वेबसाइट से भी पता कर सकते है। इसके लिए आपको ब्राउज़र में वेबसाइट search करना है। वेबसाइट में जाने के बाद आपको अपने gmail account से signup करना पड़ेगा।Signup करने के बाद अपने account से लॉग इन करले। इसके बाद आपको अपनी country का नाम सेलेक्ट करे l जिस number कि detail चाहिए उसको लिखकर search करे। search करने के बाद उस number कि detail आ जाएगी ।
2. Mobile number trace वेबसाइट

Internet में कुछ वेबसाइट है जो मोबाइल number कि details बताती है l ये बिलकुल free है आप इनको भी try कर सकते है नीचे कुछ एसी ही वेबसाइट के नाम दिए गए है।
Trace.bhartiyamobile.com
Techwelkin.com
Findandtrace.com
Best.mobilenumbertracker.com
Trucaller.com


Facebook जिस number की आप detail पता करना चाहते है अगर उसका facebook में account है तो आप facebook से भी उसकी detail निकल सकते है। इसके लिए आपको facebook में लॉग इन करना होगा।facebook में उपर search का option होता है जिसमे आप अपने फ्रेंड को search करते है।आप इसमें number को search करके देख सकते है अगर उस number से account होगा तो जरुर उस number कि प्रोफाइल आपके सामने होगी।





Playstore में आपको number search नहीं करना है यहाँ तो आपको मोबाइल number trace वाली apps search करना है। search करने पर बहुत सारे apps आयेंगे आपको app की रेटिंग और रिव्यु देखना है। जिस भी app कि रिव्यु और रेटिंग अच्छी हो आप उसे इंस्टाल करले और number सर्च करके देखे।


Google लास्ट ऑप्शन गूगल है google में आपने बहुत कुछ search किया होगा। लेकिन आप इसमें मोबाइल number भी search करके देख सकते है। यदि उस number से जुडी कोई भी जानकारी होगी google आपके सामने ला देगा।





तो ये थे वो सभी तरीके जिनसे आप किसी भी number की जानकारी मालूम कर सकते है।

1 comment: