Breaking News

Truecaller Se Aese Remove Kare Apna Naam Is Tricks Se

Truecaller Se Aese Remove Kare Apna Naam Is Tricks Se


How to remove your name from Truecaller


Truecaller से ऐसे Remove करवाएं अपना नाम - फोन में Truecaller ऐप होने का सबसे बड़ा फायदा ये होता है कि किसी भी अननॉन नंबर की डिटेल पता चल जाती है। ठीक इसी तरह यदि आप भी किसी अंजान नंबर पर फोन करेंगे तब आपका नाम भी पता चल जाएगा। दरअसल, इस ऐप की मदद से उन सभी नंबर की डिटेल पता लगाई जा सकती है जिनका रजिस्ट्रेशन इस ऐप पर किया गया है। हालांकि, आप चाहें तो यहां से अपना नंबर और नाम हटा भी सकते हैं।
ऐसे काम करती है Truecaller से नाम हटाने की ये ट्रिक

इस ट्रिक के बारे में जानने से पहले आप थोड़ा सा ट्रूकॉलर ऐप के बारे में जान लें। इस ऐप को यूजर्स गूगल प्ले स्टोर से फ्री इन्स्टॉल कर सकते हैं। इसे 'True Software Scandinavia AB' कंपनी ने डिजाइन किया है। ऐप का साइज 8.6MB है। प्ले स्टोर से इसे अब तक 50 करोड़ से ज्यादा बार इन्स्टॉल किया गया था। ये ऐप एंड्रॉइड के वर्जन 4.0.3 या उससे अधिक पर काम करता है।

जब भूल जांए अपना नंबर तो अपनाएँ ये ट्रिक्स इस ऐप में ये फीचर मिलेंगे


किसी नंबर के बारे में पता लगाना।
किसी कॉलर और टेलिमेकर्स को ब्लॉक करना।
ऐप से डायरेक्ट कॉल करना।
फ्रेंड बात करने के लिए फ्री है या नहीं, पता लगाएं।

Truecaller से नंबर हटाने की प्रॉसेस

Truecaller से अपना नंबर हटाने के लिए यूजर को इस बात का ध्यान रखना होगा कि वो खुद भी इस ऐप का इस्तेमाल नहीं कर सकता। साथ ही अपने स्मार्टफोन पर इस ऐप की मदद से किसी यूजर की डिटेल भी पता नहीं लगा सकते। ये ऐप अन्य सोशल मीडियम से किसी यूजर की डिटेल को ट्रैक करता है। यानी किसी यूजर ने फेसबुक, वॉट्सऐप, वेबसाइट या अन्य मीडियम पर अपने नंबर से जुड़ी डिटेल दी है, तब वो इसे ट्रैक कर सकता है।




Android Users - Menu > Setting > About में जाकर अकाउंट को Deactivate कर लीजिये।

Iphone Users - Menu > About > में जाकर अकाउंट को Deactivate कर लीजिये।

No comments