Breaking News

जानें, गूगल फोटोज पर कैसे हाइड करें अपनी निजी Photos : Know How To Hide Private Photos On Google Photos

hide private photo from google

जानें, गूगल फोटोज पर कैसे हाइड करें अपनी निजी तस्वीरें


google photos hide album,how to hide photos in google drive

अपनी तस्वीरें सुरक्षित रखने का सबसे आसान तरीका है कि आप उन्हें गूगल फोटोज पर सेव कर दें। यह ऐप यूजर्स को तस्वीरों को ऑर्गनाइज करने की सहूलियत देता है और इससे मोबाइल डिवाइसेज पर बहुत सारा स्पेस बचाने में मदद मिलती है। हालांकि आपकी कुछ तस्वीरें और विडियो इतने प्राइवेट हो सकते हैं जिन्हें आप मेन ऐल्बम में शो नहीं करना चाहते हैं।


how to lock google photos app,google photos private mode

ज्यादातर हम नहीं चाहते कि कोई और हमारी तस्वीरें या विडियो देखे तो मेन स्क्रॉलिंग फीड में इन्हें हाइड कर देना एक अच्छा ऑप्शन है। आप कुछ आसान तरीकों का इस्तेमाल कर अपनी निजी तस्वीरों को हाइड कर सकते हैं। इसके लिए आप गूगल फोटोज में आर्काइव फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।


how to hide google photos from gallery


यह फीचर सभी ऐंड्रॉयड, वेब और iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध है जिसके जरिए प्राइवेट फोटो और विडियो को मेन ऐल्बम से अलग किया जा सकता है। इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए यह ध्यान रखें कि आपके पास गूगल फोटो का 2.15 वर्जन हो।





Know How To Hide Private Photos On Google Photos

how to hide photos in google photos app

जिस फोटो या विडियो को आप आर्काइव करना चाहते हैं उसके लिए ऐप ओपन करें और उन्हें सिलेक्ट करें। इसके बाद आपको मेन्यू बटन पर क्लिक करना होगा जो ऐप में सबसे ऊपर लेफ्ट कॉर्नर पर दी गई है। जैसे ही मेन्यू ओपन होगा, वहां आपको आर्काइव ऑप्शन दिखाई देगा। जैसे ही आप किसी फोटो या विडियो को आर्काइव करेंगे तो वह मेन ऐल्बम में नहीं दिखेगा।

google photos hide folders,oogle photos hidden album

इस बारे में निश्चिंत रहें कि आपका फोटो या विडियो डिलीट नहीं होगा, यह केवल ऐल्बम में हाइड रहेगा। ये फोटो और विडियो पहले से चुने गए किसी अन्य फोल्डर में मूव हो जाएंगे और आप जब भी चाहें वहां उन्हें सर्च कर सकते हैं। यह फीचर काफी आसान है और आपको कई बार होने वाली शर्मिंदगी से बचाता है
Searches related to Know How To Hide Private Photos On Google Photos

No comments