Breaking News

अब 1 ही सिम वाले मोबाइल फ़ोन में यूज कर सकते हैं दो सिम, ये है आसान Trick



इस Trick से सिंगल सिम मोबाइल में भी चला सकते हैं दो Sim

मार्केट में इस समय डुअल सिम स्मार्टफोन लॉन्च हो रहे हैं। इसकी सबसे जरूरी वजह है कि लोग एक से ज्यादा कॉन्टेक्ट नंबर रखना पसंद करते हैं। ज्यादातर लोग एक नंबर प्रोफेशनल और दूसरा नंबर पर्सनल यूज के लिए रखते हैं। हालांकि अभी भी कई टॉप ब्रांड जैसे ऐपल अपने आईफोन को सिंगल सिम के साथ पेश करते हैं। ऐसे में यूजर्स को दूसरा नंबर चलाने के लिए अपने साथ एक एक्सट्रा मोबाइल रखना पड़ता है। कई लोग दो-तीन मोबाइल रखना पसंद नहीं करते हैं और उन्हें अपने सिंगल सिम मोबाइल को ही मजबूरन यूज करना पड़ता है।


अब 1 ही सिम पर यूज कर सकते हैं दो मोबाइल नंबर, ये है आसान तरीका

अगर आप उन यूजर्स में से हैं जो दो सिम चलाना चाहते हैं, लेकिन डुअल सिम मोबाइल नहीं खऱीदना चाहते हैं, तो यहां हम आपकी इस परेशानी का सॉल्यूशन लेकर आए हैं, जहां आप अपने सिंगल सिम मोबाइल को डुअल सिम में कन्वर्ट कर सकते हैं।


डुअल सिम कार्ड एडेप्टर (Dual Sim card Adapter)



इसके लिए आपको डुअल Dual Sim card Adapter लेना होगा, जिससे आप अपने सिंगल सिम फोन में दो सिम कनेक्ट कर सकेंगे। MagicSIM और Simore कंपनी डुअल सिम कार्ड एडेप्टर बनाती हैं। ये सिम कार्ड एडेप्टर एक पतली केबल के साथ आता है, जो आपके सिंगल सिम कार्ड से कनेक्ट हो जाती हैं और इसमें आप दो सिम कार्ड कनेक्ट कर सकते हैं। ये केबल आसानी से मुड़ सकती है और माइक्रोसिम के साथ एक नैनो सिम कनेक्ट कर सकती है। नैनो सिम हब मौजूदा सिम कार्ड स्लॉट में इन्सर्ट करने के बाद इसे फोन के बैक पैनल पर अटैच करना होगा। आप फोन में एक्स्ट्रा सिम छुपाने के लिए बैक कवर का इस्तेमाल कर सकते हैं।


Sim card Adapter के जरिए आप अपने सिंगल सिम फोन में दो ही नहीं बल्कि तीन सिम का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।


बता दें कि सिंगल सिम फोन एक साथ कई नेटवर्क के साथ काम नहीं कर पाते हैं, ऐसे में आपको सिम को एक्टिव नेटरवर्क में मैनुअली स्विच करना पड़ेगा। वायरलैस सिम एडेप्टर- डुअल सिम इस्तेमाल करने के लिए वायरलैस एडेप्टर का इस्तेमाल करना बेहतर आइडिया है। इस वायरलैस एडेप्टर के जरिए भी आप सिंगल सिम फोन में दो सिम इस्तेमाल कर सकते हैं। आप दोनो तरह के डुअल सिम कार्ड एडेप्टट को ऑनलाइन खरीद सकते हैं। अमेजन पर ये 129 रुपए और ईबे पर 135 रुपए में उपलब्ध है।

1 comment: